नमस्ते , दोस्तो ये मैंने कुछ दिनों पहले Sandeep Maheshwari की Video का Promo देखा था . मैने सोचा की क्यों ना इसे लिखा जाए .
आपका पूरा Future उस एक बात पर निर्भर करने वाला है . उसमें आप क्या choice लोगे . गलत choice  ले ली जिन्दगी भर के लिए फस जाओगे . सही choice ले ली जिंदगी बदल गयी . एक तरफ है जो आप करना चाहते हो , जो आप बनना चाहते हो . और दुसरी तरफ है जो ये दुनिया आप से करवानी चाहती है . जिस इंसान में ये courage नहीं है की अपनी  Life का सबसे बडा Decision खुद ले सकू वो जिंदगी में क्या करेगा .मान लो आपको आपके  Decision के कारण मारा भी . जुतो से मारा , गुस्सो से मारा . एक तरफ तो वो 5 मिनट की मार है ओर दुसरी तरफ जिन्दगी भर मरवाते रहोगे . समझो कुछ . मान लो आपके घर वाले आपके पिछे पडे है की Engineering करो . Engineer बनो . लेकिन आप बोल रहे हो की मेरा कोई Interest नहीं है , मुझे Fashion Designer बनना है . तो घर वालो ने भी बोल दिया की जा जो करना है करो .अब आप करने लग गये . अब पहला साल हो गया , दुसरा साल हो गया , तीसरे साल में फेल हो गए . इस Failure कि जिम्मेदारी किसकी है i
Surely आपकी है . अब ये Responsibly लेने के लिए क्या चाहिए . Simple है भाई इसके लिए Courage चाहिए . फेल होने के बाद भी मुझमें ये Courage है की मैं आगे बढता रहूगा. मैं हार नहीं मान रहा . अगर इतनी बुरी Situation से जब मैं ऊपर उठूगा तो मैं क्या होंउगा  .
 By Sandeep Maheshwari Promo video .

दोस्तो अगर आपको कुछ कमी लगी हो तो आप Comment के जरिए मुझे जरूर बताए .

Read also -:


=> विपत्ति से डरकर जब हम भागते हैं तो वह और तेजी से हमारा पीछा करती है|


=> काबिलियत पर भरोसा करना सिखें


=> सफलता पर विचार

Post a Comment

Give your openion